Contact Form

Name

Email *

Message *

Cari Blog Ini

Kolkata Weather Update कलकत क मसम क लकर आय नय अपडट

कोलकाता मौसम अपडेट : अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना है

बारिश का दौर जारी रहेगा

कोलकाता में मानसून की बारिश ने जोर पकड़ लिया है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। शहर के कई हिस्सों में पहले से ही जलभराव की स्थिति है और बारिश जारी रहने से स्थिति और खराब हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिससे कोलकाता और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है। अगले 24 घंटों में शहर में 100 से 150 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना है।

जलभराव और ट्रैफिक जाम

बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई है। विशेष रूप से निचले इलाकों और सड़कों पर पानी भर गया है। इससे ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है और लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी परेशानी हो रही है।

यात्रा से बचें

मौसम विभाग ने लोगों से अगले कुछ दिनों तक अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है। भारी बारिश और जलभराव के कारण सड़कों पर यात्रा करना खतरनाक हो सकता है। इसके अलावा, गरज और बिजली गिरने की संभावना भी है, इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

सुरक्षा उपाय

बारिश के दौरान सुरक्षा उपाय करना बहुत जरूरी है। बिजली गिरने से बचने के लिए घर के अंदर रहें और ऊंची संरचनाओं से दूर रहें। पानी भरे इलाकों से बचें और गड्ढों या असमतल सतहों पर सावधानी से चलें।

अप-टू-डेट रहें

मौसम की स्थिति के बारे में अप-टू-डेट जानकारी पाने के लिए मौसम विभाग की वेबसाइट या सोशल मीडिया पेज देखें। आप स्थानीय समाचार चैनलों पर भी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। बारिश के दौरान सुरक्षित रहने के लिए मौसम संबंधी चेतावनियों पर ध्यान दें।


Comments